पति पत्नी में सेक्स की वजह से ऐसे खराब होते हैं रिश्ते

loading...
Spread the Love and Tips

पति पत्नी में सेक्स की वजह से ऐसे खराब होते हैं रिश्ते, पति पत्नी में सेक्स सम्बन्ध बेहतर न होने के कारण, क्यों पति पत्नी को नहीं आता सेक्स में आनंद, पति पत्नी और सेक्स, पति पत्नी क्यों नहीं ले पाते सेक्स का मज़ा

सेक्स पति पत्नी की केवल जरुरत ही नहीं बल्कि उनके प्यार को बढ़ाने का एक तरीका भी है, ऐसे में सेक्स सम्बन्ध यदि पति और पत्नी के बीच बेहतर होते हैं, और दोनों खुलकर अपने सेक्स लाइफ का आनंद लेते हैं। तो उनकी शादीशुदा जिंदगी में भी प्यार और खुशियों को बने रहने और बढ़ने में मदद मिलती है। लेकिन कई बार पति या पत्नी या फिर दोनों ही अपने पार्टनर के साथ बेड पर समय नहीं बिता पाते हैं। जिसके कारण सेक्स लाइफ का रोमांच और सेक्स के प्रति रूचि धीरे धीरे कम होने लगती है। और सेक्स को एन्जॉय न कर पाने के असर पति पत्नी के रिश्ते पर भी पड़ता है जिससे रिश्ते खराब होने लगते हैं, जैसे की चिड़चिड़ापन होना, गुस्सा बढ़ना, एक दूसरे को समय न देना, छोटी छोटी बातों पर लड़ाई होना, आदि। तो आइये अब जानते हैं की पति पत्नी के सेक्स में रूचि न होने के क्या कारण होते हैं जिससे उनके रिश्ते खराब होते हैं।

उत्तेजना की कमी

सेक्स करते समय उत्तेजना का होना सेक्स को और भी रोमांचक बना देता है, लेकिन यदि महिला को पुरुष उत्तेजित न करें, महिला सेक्स के लिए उत्तेजना न दिखाएं, पति केवल लिंग को योनि में डालकर अपना ही आनंद ले तो ऐसे में सेक्स करते समय महिला न तो एन्जॉय कर पाती है, और न ही अपने पार्टनर का साथ दे पाती है। साथ ही पुरुष भी एन्जॉय न कर पाता जिसके कारण सेक्स करने का मन नहीं करता है और सेक्स के दौरान ही पति पत्नी चिड़चिड़े होने लगते हैं।

इन्हें भी पढ़ें :   सुहागरात में सेक्स की शुरुआत कैसे करें? और क्या-क्या करें

केवल अपने बारे में ही सोचने के कारण

Sex tips
husband wife sex

बेड पर पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद लेने के लिए बहुत जरुरी होता है की दोनों पार्टनर के एक दूसरे की इच्छाओं का ध्यान रखें। लेकिन हमेशा सेक्स करते समय यदि पुरुष केवल अपने आप के बारे में ही सोचें, या महिला हमेशा अपनी पसंद के तरीके से ही सेक्स करना चाहे तो यह भी सेक्स के उत्साह को कम करता है। जिससे सेक्स के प्रति पति पत्नी के रिश्ते खराब हो सकते हैं, लेकिन यदि सेक्स को एन्जॉय करने के लिए दोनों पार्टनर एक दूसरे की इच्छाओं का पूरा ध्यान रखते हैं तो इससे सेक्स के मज़े को बढ़ाने में मदद मिलती है।

जल्दी करना

वाइल्ड सेक्स भी सेक्स के आनंद को बढ़ाता है, लेकिन हमेशा सेक्स के दौरान जल्दी सेक्स के एन्जॉयमेंट को कम करती है। खासकर जब पुरुष या महिला जल्दी फ्री होने के लिए सोचते हैं, तो ऐसे में सेक्स के प्रति उत्तेजना कम होती है। और यदि हमेशा पति पत्नी के बीच सेक्स के दौरान जल्दी की जाती है तो इससे उनके रिश्ते खराब हो सकते है।

कोई एक्साइटमेंट न होना

सेक्स का मतलब केवल महिला की योनि में लिंग को डालकर मूव करना ही नहीं होता है बल्कि सेक्स के लिए एक्साइटमेंट का होना जरुरी होता है। यानी की सेक्स के दौरान अलग अलग सेक्स पोजीशन ट्राई करना, कभी हस्तमैथुन का आनंद लेना, तो कभी मुखमैथुन करना, या फिर केवल फोरप्ले करके ही चरम सुख तक पहुंचना, आदि। लेकिन यदि दोनों में से कोई एक पार्टनर भी सेक्स के प्रति एक्साइटमेंट नहीं दिखाता है तो ऐसे में सेक्स का आनंद कम होता है और हो सकता है पार्टनर को सेक्स के प्रति अरुचि भी हो जाए।

इन्हें भी पढ़ें :   शादी के बाद सेक्स की क्या अहमियत है? क्यों जरुरी है सेक्स शादी के बाद

हावी होना

Sex
सेक्स

कभी कभी सेक्स के दौरान वाइल्ड होना चलता है लेकिन यदि हमेशा महिला या पुरुष पार्टनर एक दूसरे पर हावी होकर सेक्स करते हैं, तो ऐसे में दर्द के साथ चोट लगने के डर के कारण महिलाएं सेक्स से परहेज करने लगती है। क्योंकि सेक्स का आनंद लेने के लिए दोनों का साथ होना जरुरी है और यदि एक पार्टनर दूसरे का सेक्स के दौरान ध्यान न रखे तो इसके कारण भी सेक्स के कारण आपके रिश्ते खराब हो सकते है।

चरम सुख तक न पहुंचना

सम्भोग का असली आनंद तभी आता है जब दोनों पार्टनर चरम सुख तक पहुँचते हैं, और सेक्स करते समय कई बार ऐसा होता है की एक पार्टनर तो चरम सुख तक पहुँच जाता है, लेकिन दूसरा नहीं। ऐसे में थकने के कारण उसकी उत्तेजना में कमी हो जाती है और वह दूसरे पार्टनर को चरम सुख तक पहुँचने में मदद नहीं कर पाता है। ऐसे में आपका पार्टनर आपसे नराज़ हो सकता है और सेक्स के प्रति धीरे धीरे उत्साह कम होने लगता है।

अलग हो जाना

सेक्स केवल जिस्मानी मिलन नहीं होता है बल्कि यह भावनात्मक रूप से भी दो लोगो को करीब लाता है, खासकर पत्नी के लिए यह अपने पति के दिल के करीब होने का अहसास होता है। लेकिन यदि पुरुष पार्टनर सेक्स के बाद फ्री होते ही थककर सो जाता है तो हो सकता है की यह बात आपकी महिला साथी को बिलकुल पसंद न आये, क्योंकि सेक्स के बाद भी महिलाएं पति की बाहों में आराम करना पसंद करती है, और यदि पुरुष पार्टनर हमेशा ऐसा करते हैं तो इससे महिला नाराज़ हो सकती है।

इन्हें भी पढ़ें :   गे (Gay) क्या होता है? लड़का गे है कैसे पता करें

तो यह हैं कुछ कारण जिनकी वजह से पति पत्नी में सेक्स के प्रति रिश्ते खराब होते हैं। तो ऐसे में सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने के लिए एक बात का ध्यान रखना चाहिए की पति और पत्नी दोनों को ही सेक्स के दौरान एक दूसरे के साथ खुलकर एन्जॉय करना चाहिए, और एक दूसरे का साथ देना चाहिए। ताकि सेक्स के प्रति उनका आनंद बना रहे और उनके रिश्ते में हमेशा प्यार को बरकरार रहने में मदद मिल सके।

पति पत्नी में सेक्स की वजह से ऐसे खराब होते हैं रिश्ते
अगर आपको पसंद आया हो तो प्लीज रेट करें
Loading...

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!