महिला कंडोम क्या होता है? और इसका इस्तेमाल कैसे करें

loading...
Spread the Love and Tips

सेक्सुअल रिलेशन बनाते समय आपको किसी भी तरह की समस्या जैसे की अनचाही प्रेगनेंसी व् सेक्स के द्वारा एक दूसरे को होने वाले रोगो से महिला कंडोम का इस्तेमाल करके आपको बचाया जा सकता है। लेकिन ज्यादातर लोग पुरुष कंडोम के बारे में ही जानते है और महिला कंडोम के बारे में लोगो को पता भी नहीं है। सालों से यह मार्किट में भी मिल जाती है। पहले महिलाएं पुरुष जनित रोगो से बचने के लिए और अनचाही प्रेगनेंसी से बचने के लिए पुरुषो पर निर्भर करती थी, खासकर सेक्स वर्कर्स को ज्यादा परेशानी होती थी।

लेकिन अब महिलाओ को इसके लिए बिलकुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि महिलाएं अब फीमेल कंडोम का इस्तेमाल करके इससे बच सकती है। यह आपको किसी भी मेडिकल की दूकान से आसानी से मिल जाता है। साथ ही यह पुरुष कंडोम की तरह ही होता है जो की महिला की योनि में लग जाता है। कई महिलाओं के मन में यह प्रश्न भी आ रहा होगा की फीमेल कंडोम क्या होता है? किस तरह इसका इस्तेमाल करते है? क्या सावधानी बरतनी चाहिए? तो आइये आज हम आपके इन्ही सवालों का जवाब देने जा रहे है और आपको फीमेल कंडोम के बारे में सब कुछ बताएंगे।

महिला कंडोम क्या होता है:-

यह भी पुरुष कंडोम की तरह होता है, जो एक पतली सी झिल्ली की तरह होता है, और एक पाउच बना होता है। यह बिल्कुल उसी तरह काम करता है जिस तरह पुरुष कंडोम काम करता है। इसके पैकेट को उसी समय खोलना चाहिए जिस समय इसका इस्तेमाल करना होता है। उसके बाद इसे महिला की योनि में लगा दिया जाता है। और इसके इस्तेमाल के बाद यदि महिला और पुरुष सम्बन्ध बनाते है तो पुरुष का प्राइवेट पार्ट महिला की योनि के संपर्क में नहीं आता है।

इन्हें भी पढ़ें :   पहली बार सेक्स के दौरान खून निकलता है की नही? जाने

Ladies condomफीमेल कंडोम का इस्तेमाल कैसे करें:-

महिला कंडोम का इस्तेमाल करने में पुरुष कंडोम से ज्यादा परेशानी होती है। इसका इस्तेमाल करते हुए महिला को अपनी टाँगे ऊपर की तरफ उठाकर इसे योनि में लगाना चाहिए। और इस बात का ध्यान रखें की आप महिला कंडोम को कहीं से भी मोड़े नहीं। साथ ही यदि कंडोम को लगाने के लिए आप लुब्रीकेंट का इस्तेमाल भी कर सकते है। उसके बाद जब योनि में कंडोम अच्छे से एडजस्ट हो जाए तो आप सम्बन्ध बना सकते है।

महिला कंडोम के फायदे:-

  • इससे अनचाही प्रेगनेंसी से बचने में मदद मिलती है।
  • पीरियड्स के दौरान सेक्स करने पर इन्फेक्शन के होने का खतरा नहीं रहता है।
  • इसके इस्तेमाल से सेक्स जनित रोगो से बचाव में भी मदद मिलती है।
  • सेक्स के दौरान यह लुब्रीकेंट का भी काम करता है।

तो यदि महिलाएं इस वजह से परेशान है की उनके पति कंडोम का इस्तेमाल नहीं करते है, और उसके कारण उन्हें बार बार अनचाही प्रेगनेंसी का सामना करना पड़ता है, या पीरियड्स के दौरान बढ़ने वाले इन्फेक्शन से बचाव करना चाहते है तो अब आपको इसके लिए पुरुषो पर निर्भर होने की जरुरत नहीं है। क्योंकि अब आप भी अपने लिए कंडोम का इस्तेमाल करके इन परेशानियों से बच सकते है, और साथ ही अपनी सेक्स लाइफ का आनंद भी अच्छे से उठा सकते है।

महिला कंडोम क्या होता है? और इसका इस्तेमाल कैसे करें
अगर आपको पसंद आया हो तो प्लीज रेट करें
Loading...

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!