हस्तमैथुन क्या होता है? लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करती है और हस्तमैथुन के क्या फायदे होते हैं

loading...
Spread the Love and Tips

हस्तमैथुन क्या होता है, लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करती है, लड़कियों के हस्तमैथुन करने से क्या फायदे होते हैं, लडकियां हस्तमैथुन करने के लिए किन तरीको का इस्तेमाल करती है, लड़कियां किस तरह हस्तमैथुन को एन्जॉय करती है

लड़कियों को सेक्स का लुत्फ़ उठाने के लिए हमेशा पुरुष की ही जरुरत हो ऐसा सोचना बिल्कुल गलत होता है। क्योंकि पुरुष जिस तरह अपनी काम वासना को पोर्न देखकर, हस्तमैथुन करके शांत कर सकते हैं। उसी तरह लडकियां भी सेक्स के लिए अपनी उत्तेजना को पूरी कर सकती है। और हो सकता है वो इसे पुरुष के साथ से ज्यादा एन्जॉय करें? अब आप यह सोच रहे होंगे की लड़कियां किस तरह बिना पुरुष के ही सेक्स का लुत्फ़ उठा सकती है? और चरम सुख का आनंद ले सकती है? तो लड़कियों द्वारा सेक्स को एन्जॉय करने का तरीका होता है, हस्तमैथुन, और एक तरीके से नहीं बल्कि कई तरीको से महिला इसका मज़ा ले सकती है। तो आइये जानते हैं लड़कियों द्वारा हस्तमैथुन से जुडी कुछ खास बातें, जो शायद आपको सोच में डाल दें।

हस्तमैथुन क्या होता है

सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिए की हस्तमैथुन क्या होता है। हस्तमैथुन एक ऐसा तरीका है जिससे अपने शरीर की अंगो को सहला कर, उनमे छुअन को बढाकर उत्तेजना बढ़ाई जाती है, जिससे चरम सुख का आनंद मिलता है। यह एक सामान्य, हेल्दी और आनंद से भरा हुआ एक्सपीरियंस होता है। पुरुष जहां अपने लिंग को पकड़ कर इसका आनंद लेते हैं, वहीँ महिला भी अपनी योनि में उत्तेजना को बढ़ाकर इसका लुत्फ़ उठा सकती है।

इन्हें भी पढ़ें :   सेक्स के दौरान क्या करें क्या नहीं

लड़कियां हस्तमैथुन किस तरह से करती है

Girl sex
लड़कियां किस तरह हस्तमैथुन को एन्जॉय करती है

लड़कियों को हस्तमैथुन करने का कोई एक तरीका नहीं होता है, बल्कि कई तरीके है जिनका इस्तेमाल करके लडकियां अपनी सेक्स की इच्छा को पूरा करती है। तो आइये अब जानते हैं की लड़कियां अपनी सेक्स की उत्तेजना को पूरा करने के लिए हस्तमैथुन करने के लिए किन तरीको का इस्तेमाल करती है।

उँगलियों से लेती है अहसास

ज्यादातर महिला ऊँगली को योनि के अंदर डालकर बाहर निकालती हैं, और वैसे ही उसे बार बार अंदर बाहर करती है, जैसे की सेक्स के दौरान लिंग करता है। धीरे धीरे जैसे महिला की उत्तेजना बढ़ती है, वैसे वैसे महिला अपनी ऊँगली को जितना अंदर लेकर जा सकती है उतना लेकर जाती है और इसका आनंद लेती है।

कुछ सब्जियों का इस्तेमाल

कुछ सब्जियां जो की लिंग के आकार की होती है जैसे की मूली, गाजर, खीरा आदि। उनका इस्तेमाल भी महिला हस्तमैथुन के लिए करती है और इसका इस्तेमाल करने से पहले इन पर कंदों को भी लगा सकती है। उसके बाद इसे अपनी योनि के अंदर डालकर लिंग द्वारा लिए जाने वाले अहसास को महसूस करती है, जिससे उनकी कामेच्छा को पूरा करने में मदद मिलती है।

केला

केले को लेकर अक्सर लड़कियों को मज़ाक करते हुए आपने सुना होगा, और इसे ज्यादातर लोग पुरुष के लिंग के जैसा होने के कारण ही बात करते हैं। और लड़कियों द्वारा भी कच्चे केले पर कंडोम को चढ़ाकर सेक्स के प्रति महिला अपनी उत्तेजना को शांत करती है। अब यह लड़कियों पर निर्भर करता है की वो धीरे धीरे हस्तमैथुन का आनंद उठाना चाहती हैं, या तेजी से इसे एन्जॉय करती है।

इन्हें भी पढ़ें :   Natural और Unnatural सेक्स क्या होता है?

हस्तमैथुन के फायदे

Hastmaithun
महिलाएं हस्तमैथुन कैसे करती हैं

यौन संतुष्टि को पाने के लिए हस्तमैथुन के सेक्सी तरीका होता है, और आपको यह जानकार हैरानी होगी की हस्तमैथुन करने से बहुत से फायदे भी मिलते हैं। तो आइये अब जानते हैं की लड़कियों द्वारा हस्तमैथुन किया जाने पर कौन से फायदे मिलते हैं।

तनाव से राहत

हस्तमैथुन करने से शारीरिक व् मानसिक रूप से लडकियां काफी आराम महसूस करती है। जिससे उन्हें तनाव से राहत मिलती है, और फिट रहने के साथ दिमाग भी शांत महसूस करता है।

बेहतर नींद

जिस तरह आपको अपनी पसंद की कताब पढ़कर, अपनी पसंद का म्यूजिक सुनकर अच्छी नींद आती है, उसी तरह हस्तमैथुन करने के बाद भी लडकियां रिलैक्स महसूस करती है, जिससे उन्हें बेहतर नींद लेने में मदद मिलती है।

पीरियड्स का दर्द होता है कम

कुछ लड़कियों मो पीरियड्स के दौरान पेट या पीठ के दर्द की बहुत अधिक परेशानी होती है, ऐसे में हस्तमैथुन करने से लड़कियों को पीरियड्स के दौरान होने वाली इस परेशानी से भी निजात पाने में मदद मिलती है।

ब्लड फ्लो होता है बेहतर

बॉडी को फिट रहने के लिए जरुरी है की बॉडी में ब्लड फ्लो बेहतर तरीके से हो, ऐसे में लडकियां यदि हस्तमैथुन करती है तो ऐसा करने से उत्तकों में फैलाव बढ़ता है, जिसके कारण बॉडी में ब्लड फ्लो को बेहतर तरीके से होने में मदद मिलती है।

प्रेगनेंसी का डर नहीं होता

सेक्स को भरपूर एन्जॉय करने का एक बेतरीन तरीका हस्तमैथुन इसीलिए भी है क्योंकि इस महिला खुलकर एन्जॉय कर सकती है, और इससे महिला को अनचाहे गर्भ में ठहरने की कोई चिंता नहीं होती है।

इन्हें भी पढ़ें :   सेक्स के समय योनि में लुब्रीकेंट की कमी के कारण और उपाय

संक्रमण से बचाव होता है

रिसर्च के अनुसार हस्तमैथुन करने से प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है। जिससे संक्रमण से बचाव करने में मदद मिलती है, जैसे की सर्दी, खांसी, इन्फेक्शन आदि से बचे रहने में मदद मिलती है।

यौन संतुष्टि मिलती है

सबसे बेहतरीन फायदा हस्तमैथुन करने का यह होता है की लड़कियां बिना शर्म के इसका आनंद उठा सकती है, और अपने ही शरीर की छुअन की उत्तेजना को बढाकर यौन संतुष्टि का भरपूर आनंद भी ले सकती है।

तो यह हैं हस्तमैथुन से जुडी कुछ बातें, लेकिन इस दौरान साफ़ सफाई का अधिक ध्यान रखना चाहिए। ताकि आप इसे खुलकर एन्जॉय कर सके, और सेक्स के प्रति अपनी उत्तेजना को पूरा कर सके। जिससे आपको इसके बेहतरीन फायदे मिलने में मदद मिलें।

हस्तमैथुन क्या होता है? लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करती है और हस्तमैथुन के क्या फायदे होते हैं
अगर आपको पसंद आया हो तो प्लीज रेट करें
Loading...

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!