पहली बार सेक्स के दौरान खून निकलता है की नही? जाने

loading...
Spread the Love and Tips

Fist Time Sex and Bleeding : हमारे समाज में वर्जिनिटी एक बड़ा मुद्दा है। कई बार ये मुद्दा कुछ जादा ही तूल पकड़ लेता है। पति- पत्नी या लव पार्टनर्स में इसके कारण टकराव हो जाता है और बात तलाक तक आ जाती है। लड़कों की आम धारणा होती है कि अगर पहले सेक्स में उसकी पत्नी या पार्टनर का खून नही निकला तो वो वर्जिन नही है। पर दोस्तों आपको बता दें की ऐसा सच नही है। जब कोई लड़की पहली बार सेक्स करती है जो जादातर लड़कियों के साथ ऐसा होता है। प्राइवेट पार्ट में खून निकलने लग जाता है।

First Sex Bleeding and Virginity : पहले सम्भोग पर Bleeding हो भी सकती है और नही भी। लड़की को पहले सम्भोग में खून इसलिए आता है क्यूंकि उसकी हाइमन झिल्ली (Hymen) टूट जाती है। इसी वजह से खून निकलता है। खून का रंग बिलकुल लाल ताजा होता है जिस तरह चोट लग जाने पर ताजा खून निकलता है। इसे ही लड़की का कौमार्य भंग होना कहा जाता है। पर कई बार व्यायाम करने, खेल खेलने, दौड़ने, साइकिल चलाने, टेनिस खेलने आदि कारणों से भी हाइमन टूट सकती है। ऐसी स्तिथि में जब वो लड़की संभोग करेगी तो खून नही निकलेगा। इसलिए लड़को को अपने मन में ये भ्रांति नही पालनी चाहिये कि लड़की कुवारी नही है।

विर्जिनिटी क्या होती है

क्या पहले सम्भोग पर खून निकलना कौमार्य का प्रमाण है??

Table of Contents

एक बड़े स्तर पर हमारे समाज में इसे कौमार्य का प्रमाण माना जाता है। क्यूंकि 80% लड़कियों के साथ ऐसा पहली रात या पहली बार सम्भोग करने पर होता है। पर ये जरूरी नही है। लड़की की हाइमन व्यायाम, खेलकूद आदि कारणों से भी टूट सकती है। सेक्स करने से भी यह झिल्ली टूट सकती है। यदि मोटे तौर पर देखें तो सेक्स करने से ही जादातर केस में हाइमन टूट जाती है। इसलिए हमारे समाज में यह धारणा है की अगर पहले सेक्स पर लड़की का खून न निकले तो वह कुंवारी नही है। पर ऐसा जरूरी नही है।

हाइमन खुद ही कैसे टूट सकती है- First Time Sex and Bleeding

  • टेम्पोन का इस्तेमाल करने से
  • सेक्स टॉयज (sex toys) का इस्तेमाल करने से
  •  स्त्री रोग के लिए जांच करवाने से
  • सेक्स करने से
  • घुड़सवारी करना, व्यायाम करना, कोई भी शारीरिक गतिविधि करने से
  • हस्तमैथुन करते समय उँगलियाँ अंदर डालने से।
  • जिम्नास्टिक्स से
  • किसी प्रकार के ओपरेशन से

कैसे पता करे कि लड़की ने पहले सेक्स किया है की नही-

यह कह पाना बड़ा मुश्किल है। जैसा हमने आपको बताया है की हाइमन टूटने के भिन्न भिन्न कारण होते है। सेक्स उन सभी कारणों में से एक कारण है। पर यदि लड़की को पहली बार सेक्स करते समय दर्द होता है और वो अजीब तरह से व्यवहार करती है तो समझ जाइये की लड़की वर्जिन है। यदि लड़की सहज तरीके से पहला सेक्स कर लेती है और उसे देखकर ऐसा लगे की वो यह सब पहले भी कर चुकी है तो कहा जा सकता है की वो वर्जिन नही है। पर ऐसा होना कोई जरूरी नही है। कुछ लड़कियों को पहले सेक्स पर काफी दर्द होता है। कुछ तो उलटी कर देती है। पर ऐसा होना जरूरी नही है।

इन्हें भी पढ़ें :   महिलाओं को सेक्स के दौरान सबसे सेक्सी पल कब महसूस होता है

पहली बार सेक्स दे सकता है आपको दर्द (Pain in first sex)-

यह बड़े पैमाने पर देखा गया है कि लड़कियों को पहले सेक्स में काफी दर्द होता है क्यूंकि पेनीट्रेटिव सेक्स करने से लड़की की हाइमन टूट जाती है। तब ताजा लाल खून निकलता है। इससे लड़की को काफी दर्द होता है। आमतौर पर पहला सेक्स उतना मजेदार नही होता है। लड़को को तो कोई दर्द नही होता है पर लड़कियों को काफी दर्द होता है। शुरू के 4 5 बार सेक्स हो जाने के बाद लड़कियों को दर्द नही होता है और फिर उनको भी आनन्द आने लगता है। सब कुछ नार्मल होने लग जाता है।

पहली बार लड़का लड़की दोनों के मन में कई तरह का डर, शंका होती है। इस वजह से वो अच्छी तरह से उत्तेजित नही हो पाते है। पहले सेक्स में ओर्गेस्म जल्दी हो सकता है। अगर सब कुछ बहुत जल्दी हो जाता है की लड़का लड़की को अपने में कोई कुंठा नही पालनी चाहिये। खुद को हीन भावना से ग्रस्त नही समझना चाहिये। शुरू के 2 4 बार सेक्स पीढ़ादायक हो सकता है। पर आपको समझना चाहिये की ऐसा हर बार नही होगा। बाद के सेक्स आपको अच्छे लगेंगे। लड़का लड़की दोनों ही इसे एन्जॉय करेंगे।

पहला सेक्स (First Time Sex) क्यों मजेदार नही होता?

  • घबराहट के कारण
  • दर्द के कारण
  • मन में उठ रहे डर और शंका के कारण
  • किसी को सम्बन्ध के बारे में पता चल जानी वाली शंका के कारण
  • खुद को हीन भावना से ग्रस्त समझने के कारण
  • खुद ही मर्दानगी पर शक करने के कारण
  • एक दूसरे को अच्छी तरह से न जानने के कारण
  • अजनबी साथी से समबन्ध बनाने के कारण
  • फोरप्ले न करने के कारण
  • रिश्ते को सामजिक मान्यता न मिलने के कारण
इन्हें भी पढ़ें :   पीरियड्स में सेक्स ऐसे करें एन्जॉय और इन बातों का रखे ध्यान

हमारी सलाह है कि यदि लड़का लड़की पहली बार सेक्स करते है और यदि खून नही निकलता है तो अपने मन मे कोई गलत धारणा नही पालनी चाहिये। ऐसा बिलकुल नही है की आप वर्जिन नही है। लड़कों को इस बात पर कोई कुंठा नही पालनी चाहिये की उसकी साथी वर्जिन नही है। लड़को को इस बात का बतंगड़ नही बनाना चाहिये और आगे की खूबसूरत जिन्दगी के बारे में सोचना चाहिये। हमने आपको बहुत विस्तार से बताया है कि लड़की की हाइमन (Hymen) भिन्न भिन्न कारणों से भी टूट सकती है। इसलिए प्रेमी जोड़ो को ऐसी कोई भ्रांति अपने दिमाग में रखनी चाहिये।

ये नही सोचना चाहिये कि उनका साथी बेवफा है और उनके प्रति ईमानदार नही है। याद रखे की सेक्स एक बहुत छोटी चीज है। आपका अपने साथी से भावनात्मक लगाव ही आप दोनों को पूरी जिन्दगी जोड़े रखता है। इसलिए आपका फोकस भावनात्मक लगाव पर जादा होना चाहिये न की शारीरिक लगाव पर। आज का हमारा लेख आपको कैसा लगा जरुर बतायें। आशा है यह आपको पसंद आया होगा।

पहली बार सेक्स के दौरान खून निकलता है की नही? जाने
अगर आपको पसंद आया हो तो प्लीज रेट करें
Loading...

You may also like...

1 Response

  1. Deepak says:

    apke tipso se gyan Barta hai,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!