ब्रैस्ट को बड़ा करने के तरीके

loading...
Spread the Love and Tips

ब्रेस्ट को बड़ा करने के तरीके, स्तन को बड़ा करने के तरीके, छाती को बड़ा करने के तरीके, छोटे ब्रेस्ट को बड़ा करने के तरीके, ब्रेस्ट साइज ऐसे बढ़ाएं, स्तन को आकर्षक बनाने के तरीके, How to increase breast size

छाती को महिला का सबसे आकर्षक अंग माना जाता है, परफेक्ट ब्रेस्ट शेप न केवल महिला की ख़ूबसूरती को बढ़ाती है। बल्कि पुरुषो को भी उनकी और आकर्षित करती है इसीलिए ब्रेस्ट को कामुक अंग भी कहा जाता है। जो सेक्स के दौरान महिला और पुरुष दोनों को सेक्स के लिए उत्तेजना को बढ़ाता है जिससे सेक्स का भरपूर आनंद मिलता है। लेकिन कई बार देखा जाता है की लडकियां अपने ब्रेस्ट को लेकर शिकायत करती है कुछ ब्रेस्ट साइज के बड़े होने के कारण परेशान होती है। तो कुछ ब्रेस्ट के छोटे होने के कारण परेशान होती है।

ब्रेस्ट बड़े होने से ज्यादा ब्रेस्ट का छोटा होना ज्यादा परेशानी का कारण होता है। क्योंकि इससे न तो लड़कियों का लुक बेहतर लगता है, और कहीं न कहीं उनकी सुंदरता में भी कमी आ जाती है। और ब्रेस्ट के छोटे होने या सही से विकसित न होने के लिए एस्ट्रोजन नामक हॉर्मोन जिम्मेवार होता है। तो लीजिये आज हम आपको ब्रेस्ट को बड़ा करने के लिए कुछ असरदार नुस्खे बताने जा रहे हैं जो ब्रेस्ट को बढ़ा करने में मदद करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है की यह नुस्खे एक दिन में अपना असर दिखाएंगे बल्कि नियमित करने से आपको इनका असर अपनी ब्रेस्ट में जरूर दिखाई देगा। तो आइये अब जानते हैं की किस तरह छाती के साइज को बढ़ाया जा सकता है।

ब्रेस्ट के छोटे होने के कारण

Table of Contents

  • बॉडी में पोषक तत्वों की कमी का होना।
  • एस्ट्रोजन की कमी के कारण भी स्तन का विकास अच्छे से नहीं हो पाता है।
  • ब्रेस्ट साइज का छोटा होना अनुवांशिक गुणों पर भी निर्भर करता है, जैसे की यदि आपकी माँ या बहन के ब्रेस्ट का साइज छोटे हैं तो हो सकता है आपका भी वैसा ही हो।
  • वजन का कम होना।
  • बॉडी में हार्मोनल असंतुलन का होना भी ब्रेस्ट के छोटे होने का कारण हो सकता है।
  • दवाइयों के असर के कारण भी ऐसा हो सकता है।

ब्रेस्ट बड़ा करने के उपाय

Breast size
ब्रेस्ट को बड़ा करने के तरीके

ब्रेस्ट का छोटा होना कोई परेशानी का विषय नहीं है बल्कि कुछ आसान टिप्स का नियमित इस्तेमाल करने से आपको ब्रेस्ट को बड़ा करने में मदद मिलती है। तो आइये अब जानते हैं को वो खास टिप्स कौन से हैं।

मेथी का तेल

मेथी के तेल में एक एस्ट्रोजनिक हॉर्मोन मौजूद होता है जो छाती के विकास में आपकी मदद करता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप रात को सोने से पहले हाथ पर मेथी का तेल लगाकर अच्छे से ब्रेस्ट की मसाज करें, और अपने साइज की ब्रा पहनकर सो जाएँ। नियमित ऐसा करने से ब्रेस्ट के आस पास की स्किन में फैलाव उत्पन्न होता है जिससे ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है।

एलोवेरा

दो चम्मच एलोवेरा जैल में एक चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से मिक्स कर दें, उसके बाद इस पैक को ब्रेस्ट पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद पहले गुनगुने पानी और बाद में ठन्डे पानी से इसे धो दें। ऐसा नियमित करें इस उपाय को करने से भी ब्रेस्ट साइज धीरे धीरे बढ़ने लगता है।

इन्हें भी पढ़ें :   सेक्स के बाद योनि में जलन, सूजन और फुंसी के घरेलू इलाज

सौंफ

सौंफ़ में फ्लेवोनोइड्स भरपूर मात्रा में होते हैं, जो शरीर में एस्ट्रोजन के उत्पादन को बढ़ाते हैं और ऐसा करने से स्तनों के विकास में मदद मिलती है। इसके इस्तेमाल के लिए आप एक चम्मच सौंफ को एक गिलास पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें, अब इस पानी के थोड़ा ठंडा होने पर इसका सेवन करें। स्वाद के लिए चाहे तो आप इसमें एक चम्मच शहद भी मिला सकते हैं। ऐसा दिन में दो बार करें इससे आपको बहुत जल्दी फायदा मिलेगा।

विटामिन्स लें

Breast
increase breast size

विटामिन ए, बी 3, विटामिन सी, विटामिन ई आदि न केवल स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होते हैं, बल्कि ब्रेस्ट के विकास में भी मदद करते हैं। विटामिन ए कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है, जो ब्रेस्ट को मजबूत करने में मदद करता है। साथ विटामिन बी 3, आपके ब्लड फ्लो में सुधार करने में मदद करता है, जिससे स्तनों के विकास में मदद मिलती है। विटामिन सी भी कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है, जो छाती की कोशिकाओं को हाइड्रेटेड रखता है। इससे बॉडी के हार्मोन संतुलित रहते हैं और ब्रेस्ट के विकास में मदद करते हैं। साथ ही विटामिन-ई बॉडी में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित रखकर ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाने में मदद करता है। इसीलिए ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए अपने आहार में भरपूर मात्रा में विटामिन्स को शामिल करना चाहिए।

अलसी का तेल

लिगनेन से भरपूर अलसी न केवल आपके स्वास्थ्य को फिट रखने में मदद करती है, बल्कि इससे ब्रेस्ट के विकास में भी मदद मिलती है। इसके लिए नियमित रात को सोने से पहले आपको अपने दोनों ब्रेस्ट की अच्छे से अलसी के तेल से मसाज करनी चाहिए।

मालिश करें

मालिश करने से ब्रेस्ट के ऊतकों में फैलाव होने के साथ हार्मोनल उत्पादन को बढ़ाने में भी मदद मिलती है जो ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में मदद करते हैं। ऐसे में ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए मालिश करना एक बेहतरीन उपाय है। मालिश के लिए आप किसी भी तरह के तेल या क्रीम आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें :   क्या कारण होता है महिलाएं सेक्स नहीं करना चाहती है?

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए व्यायाम

कुछ व्यायाम भी होते हैं जिन्हे नियमित रूप से करने पर ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके लिए आप पुश अप्स, बारबेल बेंच प्रेस आदि कर सकते हैं। साथ ही उतरासना, वृक्षासन, भुजंगासन, धनुरासन आदि योगासन करने से भी ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। ऐसे में ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए आपको इन्हे अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करना चाहिए।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आहार

भरपूर मात्रा में पोषक तत्वों से युक्त आहार का सेवन करने से भी ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके लिए आप फलों, हरी सब्जियों, नट्स, सी फ़ूड, चिकन, अंडे आदि का भरपूर सेवन करना चाहिए।

पार्टनर का साथ लें

ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में आपका पार्टनर भी आपकी मदद कर सकता है। क्योंकि सम्बन्ध बनाते समय यदि आपका पार्टनर ब्रेस्ट पर उत्तेजना करना हैं, तो इससे एस्ट्रोजन हॉर्मोन का उत्पादन बढ़ता है। जिससे ब्रेस्ट की कोशिकाओं में फैलाव उत्पन्न होता है। और ब्रेस्ट को परफेक्ट शेप और लुक मिलने में मदद मिलती है।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका इस्तेमाल करने से ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। इन टिप्स का इस्तेमाल करने के साथ आपको थोड़ा धैर्य भी रखना चाहिए, क्योंकि यह उपाय धीरे धीरे अपना असर दिखाते हैं जिससे ब्रेस्ट का साइज बढ़ने लगता है।

ब्रैस्ट को बड़ा करने के तरीके
अगर आपको पसंद आया हो तो प्लीज रेट करें
Loading...

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!